लिंग का सही / नार्मल साइज कितना होता है? Compalete Ling ki Jankari Sahi Size (Lambai ) in Hindi - Saralpathy

लिंग का सही / नार्मल साइज कितना होता है? Compalete Ling ki Jankari Sahi Size (Lambai ) in Hindi

आज हम यहाँ Ling ki Jankari में यह जानेंगे कि हमारे लिंग का सही/नार्मल साइज(Ling ka Normal Size) कितना होना चाहिए ?एक स्वास्थ्य पुरुष के Ling ki Lambai

Compalete Ling ki Jankari Lambai Size in Hindi


लिंग का सही / नार्मल साइज कितना होता है? 


आज हम यहाँ Ling ki Jankari में यह जानेंगे कि हमारे लिंग का सही / नार्मल साइज (Ling ka Normal Size)कितना होना चाहिए ? एक स्वास्थ्य पुरुष के ling ki lambai कितनी होती है ? Compalete ling ki Size in Hindi

लिंग पुरुष जाति का वह संबसे प्रसिद्धि अंग है जिस पर अब तक सबसे ज्यादा स्टडी और रिसर्च की गई है। इस अंग की इतनी लोकप्रियता और रिसर्च के बावजूद भी लोगों में बहुत सारी गलतफहमी और भ्रांतियां(Myths) हैं। अभी भी लोग इसके बारे में अधिक से अधिक जानने की आशा रखते हैं। 

आजकल लोग इस बात से बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं कि उनके लिंग का साइज सही नहीं है।  क्या वे अपने पार्टनर / पत्नी को इस लिंग के साइज से संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं। बहुत से युवक हमें ई-मेल के जरिए और कमेंट में यह पूछते रहते हैं कि क्या इस प्रकार के साइज में पार्टनर /पत्नी संतुष्ट हो पाएगी या नहीं ? आप क्या सोचते हैं कि आपके लिंग का साइज नॉरमल या सामान्य साइज में आता है या नहीं। आज आपको इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपकी गलतफहमी दूर हो जाएगी। लिंग का साइज कितना होना चाहिए 3 इंच, 4 इंच, 6 इंच, 8 इंच अथवा 9 इंच ? या नॉर्मल सामान्य लिंग का साइज कितना होता है ? पार्टनर को  पूर्ण रूप से संतुष्ट करने के लिए कम से कम आपके लिंग की लम्बाई कितनी होनी चाहिए ? 


आज मैं आपको लिंग के साइज की एक सत्य बात बताता हूँ कि लिंग का साइज बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता है। यदि आप पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं, और आपके लिंग की लंबाई कम से कम 4 इंच है। अगर आपके लिंग का साइज 4 इंच से भी कम है, तो इसका मतलब आप के लिंग का ठीक से विकास नहीं हो पाया है। आपको अपने लिंग के इलाज कराने की जरूरत है। यह स्थिति बहुत ही काम लोगों के साथ में होती है। क्योंकि लगभग हर पुरुष के लिंग की लंबाई कम से कम 4 इंच तो होती है। 


इसके विपरीत यदि आपके लिंग का साइज भले ही 9  इंच हो, यदि आपके लिंग में शक्ति नहीं हैं, आपका लिंग पूर्ण रूप से तनाव में नहीं आता है और आपका वीर्य शक्ति वर्धक नहीं है, तो आपके लिंग की यह  लंबाई बिल्कुल काम आने वाली नहीं है। आप अपने पार्टनर / पत्नी को बिलकुल सतुष्ट नहीं कर सकते। पार्टनर / पत्नी को सतुष्ट लिए आपके लिंग में जोश और ताकत होना चाहिए। क्योंकि जिस प्रकार से एक कुश्ती में एक  ताकतवर पहलवान, अपने से अधिक लंबाई वाले व्यक्ति को हरा देता है। इस लम्बे पहलवान में इतनी ताकत नही यह आपने बहुत सारी कुश्तियों में देखा ही होगा। लंबे पहलवान अपने से कम लंबाई वाले व्यक्ति से पराजित हो जाता है। क्योंकि उस लम्बे पहलवान में, छोटे पहलवान के मुकाबले ताकत कम थी। इस कुश्ती की तरह आपके लिंग पर भी यह नियम और बात लागु होती है। 


अतः आप लोग अपने लिंग की लंबाई अथवा साइज को लेकर बिल्कुल परेशान न हो। अगर आपके लिंग 4 इंच से भी कम है अपने लिंग की लंबाई बढ़ाने वाले आयुर्वेदिक घरेलु उपाय और नुस्खे का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके लिंग की लंबाई भी ठीक है, आपके में पर्याप्त जोश आता है, तो मान लीजिए कि सोने पर सुहागा। अगर आपके लिंग की लंबाई सामान्य लंबाई की तरह नहीं है। आप युवा हैं। आप अभी -अभी जवान हो रहें है। आपको शरुआत में इसके लिए इलाज कराना बहुत जरूरी ह। नहीं तो आप कुछ समय बाद इस तरह के यौन रोगों में पढ़कर हींन  भावना का शिकार हो सकते हैं। लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और आपका जीवन बर्बाद हो सकता है। आपका इस लिंग से सम्बंधित समस्या का अभी समाधान हो सकता है। 


अगर समय पर आप इसका इलाज नहीं करते,तो आगे यह एक लिंग का गंभीर रोग हो जाता है।  यदि आपने समय पर इसका ध्यान नहीं दिया तो बाद में इलाज मुश्किल हो जाता है। जैसे अगर कोई बच्चा पैदा होता है। और कुछ समय बाद यह लगने लगता है कि बच्चे की लंबाई समय के साथ-साथ नहीं बढ़ रही है। यदि उस बच्चे के माता पिता ने इस समय देख -भाल कर लिया और समय पर इलाज करा लिया तो वह अन्य बच्चों की  तरह सामान्य ग्रोथ करने लगता है। उसकी लंबाई बढ़ने लगती है।  ठीक इसी प्रकार से आपके लिंग पर भी यही नियम लागू होता है। 


यदि आपकी उम्र ज्यादा हो गयी है और आप अपने लिंग के से परेशान है, तो आप परेशान न हो। अपने लिंग के छोटे साइज का इलाज अवश्य कराएं। अपने अविकसित लिंग का साइज बढने हेतु होमेओपेथी, देसी दवा, हर्बल  या घरेलु उपाय का उपयोग करें। आप अपनी सेक्स - सम्बन्धी विकार तथा समस्या का  समाधान पा सकते हैं। 


लोग सोचते हैं कि जब हमारा पार्टनर व पत्नी छोटे आकार से संतुष्ट नहीं हो पाएगी, तो हमारे गुप्ता में को लेकर हमें काफी अपमान का सामना पड़ेगा। कई ऐसे भी लोग होते हैं कि वे पार्टनर से सेक्स संतुष्टि के बारे में पूँछ भी लेते हैं कि वह संतुष्ट हुई या नहीं।  यदि उनका उत्तर हाँ में होता है तो मन ही मन में यह सोचते हैं कि उनकी पत्नी / पार्टनर उनसे से झूठ बोल रही है। आपको पता होना चाहिए कि विश्व स्तर लिंग की औसत लंबाई 5.16 इंच होती है। इसमें वे सभी लोग आजाते हैं जिनकी लंबाई नॉर्मल लंबाई से बहुत ज्यादा होती है। और वे भी लोग शामिल हैं जिनकी लिंग की लम्बाई बहुत ही कम (1 इंच) है। 


कुछ देशों के लिंग का औसत साइज (Average Penis Size in Some Countries in Hindi)

सर्वेक्षण के अनुसार अलग -अलग  देशों के लिंग का औसत साइज

यदि आपके लिंग की लंबाई उत्तेजना के बाद 4 इंच तक हो जाती है। यह लिंग कीलम्बाई बिना उत्तेजना के सामान्य स्थिति में डेढ़ से ढाई इंच तक रहती है, तो आप बिल्कुल सुरक्षित हैं। फिर भी लोग, एक इंटरनेट सर्वे के मुताबिक 45% लोग अपने लिंग को उनके आकार और लंबाई से संतुष्ट नहीं हैं। 

एक सर्वे के अनुसार, पूरी दुनिया के लोग (42%) बड़ा लिंग पाना चाहते हैं। इस बड़े लिंग की चाहत में सीधा फ़ायदा बाजार को दवा बनाने वाली कंपनियों को हो रहा है। जिसका सच्चाई से कोई लेना-देना नहीं है। बड़ा लिंग पाने की चाहत में  लोग अत्यधिक महँगी गोलियां तथा कैप्सूल ले रहे हैं।  बड़े लिंग पाने की इच्छा में बहुत से पुरुष इंजेक्शन तक लगवा रहे हैं। जब दवाई , कैप्सूल और इंजेक्शन से फ़ायदा नहीं होता है, तो वह लिंग की लंबाई व आकार बढ़ाने के लिए लाखों रुपए खर्च करके सर्जरी तक करवाते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि एक सर्वे के मुताबिक विश्व स्तर पचासी फीसद महिलाएं अपने पार्टनर से संतुष्ट हो जाती हैं। अतः आपको थोड़ा सोचना होगा कि आपको यह सब क्या करने की जरूरत है 

आज पुरुषों को बड़े लिंग अधिक चाहत गंदी फिल्में और ज्यादा पोर्न देखना भी हो सकता है। जैसा युवक देखते हैं, वैसे ही करने की उनकी चाहत होती है। यहाँ आपको एक बात और समझना जरूरी है, कि अलग-अलग देशों के लोगों की वहां की जलवायु और वातावरण के अनुसार से उनके लिंग की लंबाई भी अलग-अलग होती है। तो यह गलतफहमी दिमाग से बिल्कुल निकाल दे जिसे मैं ऊपर पहले ही बता चुका हूं। सब कुछ ठीक होने के बावजूद आपके लिंग की लंबाई थोड़ी कम भी है, तो कोई भी समस्या नहीं होगी। 

अस्वीकरण: इस ब्लॉग पर उपलब्ध सामग्री केवल इन्फॉर्मेशनल उद्देश्य के लिए है और किसी चिकित्सक या स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के परामर्श, निदान या चिकित्सा उपचार का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए सदैव किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। Saralpathy इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Join Saralpathy.Com Team