लिंग को लंबा, मोटा और बड़ा करने की होम्योपैथिक दवा / आसान घरेलु उपाय एवं नुस्खे - Saralpathy

लिंग को लंबा, मोटा और बड़ा करने की होम्योपैथिक दवा / आसान घरेलु उपाय एवं नुस्खे

नेचुरल रूप से लिंग को लंबा, मोटा बड़ा करने का आसान तरीका, घरेलु उपाय एवं नुस्खे, ढीलापन व कमजोरी दूर करने की देशी दवा ling me tanav kadapan kaise laye

नेचुरल तथा प्राकृतिक रूप से लिंग को लंबा मोटा और बड़ा करने का आसान तरीका, घरेलु उपाय एवं नुस्खे, लिंग में तनाव, कड़ापन कैसे लाए? पेनिस के ढीलापन व कमजोरी दूर करने के लिए देशी दवा तथा इलाज की पूरी जानकारी  

ling-ko-lamba-mota-aur-bada-karne-ka-gharelu-upay-tarika

लिंग को लंबा मोटा और बड़ा करने का आसान तरीका 


आज से कुछ समय पहले जब इंटरनेट का प्रयोग कम होता था। लोग अपनी सेक्स लाइफ को शेयर करने में हिचकिचाते थे। लोगों को अपनी समस्या का हल ढूंढने में टाइम लग जाता था। लेकिन आज इंटरनेट ने इसे आसान कर दिया है। भले ही इंटरनेट पर लोगों द्वारा सेक्स - सम्बन्ध पर अधिकतर गलत जानकारी शेयर की जाती है। लोग बस उसी का आधार मानकर अपनी समस्या का समाधान करने में लग जाते हैं। अधिकतर  लोगों में लिंग को लेकर जो सबसे गलत जानकारी बैठ गयी है, वह है लिंग की लंबाई। कोई कहता है कि उनके लिंग की लंबाई कम है। कोई कहता है कि उनके लिंग की जितनी मोटाई होना चाहिए उतनी नहीं है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह ज्यादातर लोगों में (95 परसेंट) उनके लिंग की लंबाई और मोटाई सामान्य होती है। 


लिंग की सामान्य लंबाई


हर देश में लिंग की औसत सामान्य लंबाई अलग-अलग होती है। आप जिस देश में पहले बड़े हैं, और आपके जीवन में जिस देश का प्रभाव है, पहले आप अपने देश के अनुसार उस देश के लिंग की औसत लंबाई को पता करें। 


जो अभी नवयुवक हैं और जवान हो रहे हैं। अभी उनकी आयु 21 वर्ष से कम है। इस समय उनके लिंग के आकर और लंबाई में वृद्धि की प्रक्रिया चल रही होती है। 21 वर्ष के बाद यह प्रक्रिया रुक जाती है। सबसे ज्यादा लिंग में वृद्धि 13 से 18 वर्ष के दौरान होती है। वस्तु में अगर आप में सेक्स संबंधी विकार है। तो किसी अच्छे सेक्स -विशेषज्ञ से मिले। उससे अपनी पूरी समस्या को बताएं। और समय रहते ही अपनी समस्या का समाधान अवश्य करे। 


आज पुरुषों में जो गलत जानकारी और गलतफहमी बनी हुई है वह लिंग के आकार, लंबाई तथा मोटाई को लेकर है। बहुत से  लोग गलत तरीका अपना कर इस चाहत के लिए हर संभव प्रयास के लिए के लिए तैयार हो जाते हैं। 


इन दिनों इंटरनेट पर भी लिंग की लंबाई तथा मोटाई बढ़ाने के लिए तथा इससे संबंधित इस प्रकार के धंधे खूब फल फूल रहे हैं तथा फैल रहे हैं। कई वेबसाइट और यूट्यूब चैनल तो ऐसे-ऐसे नुस्खे के बारे में भी बता देते हैं कि रातों-रात 24 घंटे के अंदर अपने लिंग को 9 इंच तक को लंबा करें अथवा अपने लिंग को 2 घंटे में मोटा करें। कोई कहता है मात्र 3 दिनों में इस नुस्खे का प्रयोग करके अपने डेढ़ इंच लिंग को 10 इंच तक लंबा और मोटा करे। जबकि आप सभी जानते हैं ऐसी कोई भी तरीका अथवा उपाय, उपचार  या नुस्खा संभव नहीं है कि रातों-रात लिंग की लंबाई और मोटाई पर कुछ भी फर्क पड़ेगा। और आपके इन नुस्खों का प्रयोग से आपका अविकसित लिंग की लंबाई और मोटाई सामान्य हो जाएगी। 


आजकल लिंग को बढ़ाने को लेकर लोगों में उत्सुकता को देखते हुए इस क्षेत्र में अधिक से अधिक नए-नए प्रोडक्ट बाजार में रोजाना नई नई  कंपनियां उतार रही हैं। जिनका केवल और केवल उद्देश्य लोगों से पैसा  ऐठना है। यह क्षेत्र इस मामले में दिन दूनी रात चौगुनी की तरह फल फूल रहा है। इस तरह लिंग बढ़ाने वाली दवाओं और उत्पादों का बाजार करोड़ों-अरबों रुपयों तक पहुंच गया है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं लोगों को कितना बेवकूफ बनाया जा रहा है। 


विशेषज्ञों के अनुसार हर पुरुष के  लिंग का आकार जैसे - लम्बाई व मोटाई उसके शरीर की बनावट पर निर्भर करता है। अधिकतर पुरुषों में  लिंग की लंबाई और मोटाई सामान्य ही होती है। बहुत से सेक्सोलॉजिस्ट कहते हैं कि जब उनके पास ज्यादातर मरीज इस तरह के आते हैं। जब वह उनके लिंग का परीक्षण करते हैं, वे पाते हैं कि अधिकतर लोगों के लिंग की लंबाई और मोटाई सामान्य ही है। अतः लिंग को बड़ा और मोटा करने उत्पाद या दवा का प्रयोग करने से पहले अपने तथा अपने लिंग के बारे में किसी अच्छे विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले लें। 


लिंग के साइज का महत्व और योगदान


ling-ko-lamba-mota-aur-bada-karne-ka-gharelu-upay-tarika


यदि कोई हमसे यह पूछे कि क्या वास्तव में लिंग के साइज का पूर्ण योगदान होता है। मैं उसका एक शब्द में उत्तर दूंगा कि नहीं। अगर आप के  लिंग में दम नहीं है। आपके लिंग में जोश नहीं है। आपका लिंग पूर्ण रूप से तनाव में नहीं आता है। आप के लिंग की लंबाई किसी काम में आने वाली नहीं है। 


यहां मैं आपको एक कुश्ती का उदाहरण देना चाहता हूं। आप लोगों ने कुश्ती तो अवश्य देखी होगी। उस कुश्ती में कई बार एक छोटा कद का पहलवान अपने से काफी लंबे और चौड़े पहलवान को भी हरा देता है। ठीक उसी प्रकार यदि आपके लिंग में दम है। आप के लिंग में जोश है। आप के लिंग में ठीक प्रकार से तनाव आता है। तो मैं एक बात की गारंटी देता हूं कि अपने पार्टनर / पत्नी को संतुष्ट करने में अवश्य सफल होंगे। 


पुरुष इस बात की चर्चा करते हैं कि हमारा लिंग इतना छोटा है कि हमें अपनी पत्नी / पार्टनर के सामने कपड़े उतारते हुए बहुत शर्म आती है। तो मैं आप को यह बताना चाहता हूं कि अगर आपके लिंग का साइज उत्तेजना के बाद 4 इंच तक हो जाता है। आप बिलकुल घहबड़ायें नहीं। अपने आत्मविश्वास को बनाए रखें। बहुत युवक / लड़के यह गलत धारणा बना लेते हैं कि का साइज़ और और आकार उनकी मर्दानगी का प्रतीक होता है। तो यह मैं आपको ऊपर ही समझा चूका हूँ कि वास्तव में मर्द वही होता है जिसके पास अंदरूनी शक्ति और दम होती है। दिखावे की लंबाई नहीं। 


कुछ लोग वास्तव में अपने लिंग के आकार, लम्बाई और पतलेपन  से पीड़ित होते हैं। उनके लिंग इतने छोटे होते हैं कि उत्तेजना के बाद भी उनके लिंग की लंबाई 1.5 या 2 इंच से ज्यादा नहीं बढ़ती। ऐसे लोग मानसिक रूप से भी तनाव में आ जाते हैं। और तनाव में आना स्वाभिक भी है। इस प्रकार यौन - रोग और तनाव के चलते उनमें नपुंसकता जैसी बीमारियां होने का खतरा अधिक बढ़ जाता है। साथ-साथ सेक्स - सम्बन्धी कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हो जाते हैं। ऐसे लोग अपनी समस्या के निदान हेतु किसी अच्छे सेक्सोलॉजिस्ट से अवश्य संपर्क करें। 


लिंग को लंबा, मोटा और बड़ा करने होम्योपैथी दवाएं 

कुछ लोगो को यह समस्या होती है कि उनका लिंग सामान्य से अधिक पतला होता है। लिंग पतला होने के कारण यौन-सम्बन्ध बनाने में जो संतुष्टि मिलनी चाहिए वो नहीं मिल पाती। यदि आपके लिंग (पेनिस) की लम्बाई या मोटाई कम है तो आप निम्नलिखित होम्योपैथिक दवाएं (Medicine) का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


लिंग मोटा करने होम्योपैथिक दवा | Ling Mota Karne Ki Homeopathic Dawa

Cydonia Vulgaris Q 

लिंग को मोटा करने की यह बहुत ही लाजवाब होम्योपैथिक मेडिसिन है। Cydonia Vulgaris Mother Tincture Q के इस्तेमाल से लिंग को मोटाई बढ़ती है और इसके साथ - साथ शीघ्र-पतन (Premature Ejaculation) की समस्या दूर होती है। Cydonia Vulgaris Q के प्रयोग से प्रोस्टेट ग्लैंड (Prostate Gland) की समस्या में फायदा पहुँचता है। Cydonia Vulgaris Q के इस्तेमाल से पुरुषों के स्टेमिना में वृद्धि होती है और परुषों के यौन अंग ( Male Sexual Organ) की कार्य क्षमता बेहतर होती है। 


लिंग लम्बा / बड़ा करने होम्योपैथिक दवा | Ling Lamba / Bada Karne Ki Homeopathic Dawa | ling ko lamba karne ki homeopathy dawa

Lycopodium 1M 

होम्योपैथी दवाओं में लाइकोपोडियम को पुरुषों की कई प्रकार की यौन समस्याओं जैसे- नपुंसकता, मर्दाना कमजोरी, शीघ्रपतन, उत्तेजना में कमी या यौन-सम्बन्ध बनाने में अरुचि आदि के लिए उपयोग किया जाता है। यदि किसी कारण-वश जैसे किसी व्यक्ति की गलतकारी या अधिक मात्रा में हस्तमैथुन करने से लिंग की लम्बाई कम हो जाए या लिंग पतला हो जाए तो लाइकोपोडियम होम्योपैथिक दवा के इस्तेमाल से लिंग में ब्लड का सर्कुलेशन बेहतर होता है और इस प्रकार पीनिस का साइज बढ़ता है। लिंग लम्बा या बड़ा करने होम्योपैथिक दवा लाइकोपोडियम को चिकित्सक की सलाह के अनुसार सेवन कर सकते हैं। 


लिंग को लंबा, मोटा और बड़ा करने का आसान आसान घरेलु उपाय एवं नुस्खे


यहां पर  लिंग के आकार, लम्बाई और मोटाई बढ़ने के लिए कुछ आसान व प्राकृतिक तरीके तथा नुस्खे बता रहा हूं। इन  प्राकृतिक जड़ी बूटियों के इस्तेमाल से आप आसानी से अपने लिंग की लंबाई और आकार सामान्य कर सकते हैं। 


लिंग को बड़ा करने का प्राकृतिक उपचार

गोखरू का उपयोग करें। 

पनाक्स जिनसेंग प्रयोग किया जा सकता है। 

माका पाउडर का इस्तेमाल कर सकते है। 

L - Arganine का इस्तेमाल करें। 

तरबूज खाएं 

सॉ - पाल्मेटो का उपयोग करें। 

जिनको - बिलोबा होम्योपैथिक दवा का उपयोग करें। 

सफ़ेद मूसली हर्ब का इस्तेमाल करें। 

आयुर्वेदिक जड़ी बूटी कोंच - बीज का उपयोग करें।  

अस्वीकरण: इस ब्लॉग पर उपलब्ध सामग्री केवल इन्फॉर्मेशनल उद्देश्य के लिए है और किसी चिकित्सक या स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के परामर्श, निदान या चिकित्सा उपचार का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए सदैव किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। Saralpathy इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Join Saralpathy.Com Team